Tuesday 16 September 2014

ज़िन्दगी रॉक्स ...!!!

ज़िन्दगी  का  खेल  होता  है   ऐसे
बिन  मौसम  बरसात  हो  जैसे
पल  भर   में  ये  बदलती  है  ऐसे
धुप  और  छाए   दिन  में  हो  जैसे

कभी  गम  के  आंसू  टपकती  है
तो  कभी  खुशियों   की  बारिश  कर  देती है
कभी  निराशा  की  शाम  करती  है
तो  कभी  उम्मीदों  की  किरण  बिखेरती  है
कभी  यारो  से  लडवा  देती  है
तो  कभी  नयी  दोस्ती  करवा  देती  है
कभी  हम  किसी  का  सहारा  बनते  है
तो  कभी  हमारे  अपने  ही  छोर  जाते  है
कभी  चीटियों  के  जैसे  बिजी  होते  है
तो  कभी  मरीज  के  जैसे  पड़े  होते  है
कभी  कोई  हमारा  दिल  तोड़  देता  है
तो  कभी  कोई  उसमे समां जाता  है
कभी  ज़िन्दगी  रेगिस्तान  की  बंजर  लगती  है
तो  कभी  फूलो  जैसे  रंगीन  हसी  लगती  है
कभी  भगवन  से  रिश्ता  तोडवा  देती  है
तो  कभी  उनसे  जुड़ने  को  मजबूर  कर  देती  है
कभी  पापा  की  शान  का  कारण  बनती  है
तो  कभी  माँ  के  उदासी  का  राज  बना  देती  है

पर  कोई  तो  ज़िन्दगी  के  इस  खेल  में  आएगा
मेरा  हाथ  थमेगा  और  कभी  नहीं   छोरेगा
मेरी  हर  बात  सुनेगा  मुझे  समझेगा
वक़्त  आने  पर  अपनी  जान  की  बजी  तक  लगा  देगा

वो  मेरी  अच्छाई  की  तारीफ़  भी  करेगा
और  बुरइयो  पर   मेरी  वाट  तक  लगाएगा
कामयाबियो  पर   मेरी  पार्टी  भी  लेगा
और  हार  पर   जो  जीतने  को  कहेगा

पर  ज़िन्दगी  के  इस  खेल  को  कोई  समाज  नहीं   है पाया
और  किस्मत  ने  मेहनत को  हरा  कब  है  पाया
फिर  भी ये  ज़िन्दगी  तो  ज़िन्दगी  है
और  इसे  जीना  तो  हमें  ही  है ...



No comments:

Post a Comment